भारत-जापान के बीच उन्नत मॉडल एकल खिड़की विकास पर हुआ समझौता प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, वह सो नहीं सकते: राहुल गांधी गगनयान मिशन के बारे के इसरो ने दी जानकारी 24 घंटे में दोबारा थरथराया जम्मू-कश्मीर, भूकंप से सहमे नागरिक पाक पहले आतंकियों पर कार्रवाई करें फिर होगी बातचीत : भारत

साउथ अफ्रीका से श्रीलंका ने 12 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज, 2-0 से किया सफाया

साउथ अफ्रीका से श्रीलंका ने 12 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज, 2-0 से किया सफाया

रंगना हेराथ के छह विकेट की मदद से श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट में 199 रनों से हराकर सीरीज 2-0 से जीत ली. 2006 के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उसकी पहली सीरीज जीत है. दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट श्रीलंका ने 278 रनों से जीता था. जीत के लिए 490 रनों के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम चौथे दिन दूसरी पारी में 290 रनों पर आउट हो गई . श्रीलंका ने 12 साल पहले दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज में 2-0 से हराया था, जिसके बाद उसने पहली बार उसका सफाया किया है.

दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को पांच विकेट पर 139 रनों से आगे खेलना शुरू किया था. टी डे ब्रूइन और तेम्बा बावुमा ने श्रीलंकाई स्पिनरों का इंतजार लंबा कराया. स्ट्राइक रोटेट करते हुए बावुमा ने 63 रन बनाए, जो हेराथ की गेंद पर विकेट के पीछे कैच देकर आउट हुए. हेराथ ने लंच से ठीक पहले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक (8) को भी एलबीडब्ल्यू किया.  लंच के बाद ब्रूइन ने अपन पहला शतक बनाया, जो इस सीरीज में किसी दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज का पहला शतक भी है. हेराथ ने उन्हें 101 के निजी स्कोर पर आउट किया. श्रीलंका ने पहली पारी में 338, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने 124 रन बनाए थे. अकिला धनंजय ने पांच विकेट झटके.

श्रीलंका ने दूसरी पारी पांच विकेट पर 275 रनों पर घोषित की थी. श्रीलंका ने गॉल में पहला टेस्ट तीन दिन के भीतर जीता था, जिसमें दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 73 रनों पर आउट हो गई थी.
 

Source : agency