भारत-जापान के बीच उन्नत मॉडल एकल खिड़की विकास पर हुआ समझौता प्रधानमंत्री डरे हुए हैं, वह सो नहीं सकते: राहुल गांधी गगनयान मिशन के बारे के इसरो ने दी जानकारी 24 घंटे में दोबारा थरथराया जम्मू-कश्मीर, भूकंप से सहमे नागरिक पाक पहले आतंकियों पर कार्रवाई करें फिर होगी बातचीत : भारत

रूट ने कर दी फ्लिंटॉफ वाली गलती, क्या बदला लेंगे विराट?

रूट ने कर दी फ्लिंटॉफ वाली गलती, क्या बदला लेंगे विराट?

धाकड़ बल्लेबाज जो रूट ने दो लगातार शतक जमाकर इंग्लिश टीम को वनडे सीरीज जिताई, बल्कि विराट ब्रिगेड को भी एक अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज के लिए सावधान कर दिया. रूट ने मंगलवार को हेडिंग्ले में खेले गए निर्णायक वनडे में विजयी चौका लगाकर शतक पूरा किया और अपने करियर के 13वें शतक का जश्न कुछ अलग अंदाज में मनाया. 27 साल के रूट यह जश्न प्रतिद्वंद्वी टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए  'चुनौती' माना जा रहा है. दरअसल रूट ने शतक पूरा कर विराट की ओर देखते हुए अपना बल्ला हाथ से गिराया. शायद वह कहना चाहते थे कि टेस्ट सीरीज में भी उनका यही फॉर्म बरकरार रहेगा.

रूट ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में दो नाबाद शतकों (100*, 113*) के सहारे 216 रन बनाए और अपनी लय हासिल करने में कामयाब रहे. रूट टी-20 सीरीज के दौरान आखिरी दो मैचों में सिर्फ 9 रन बनाकर आलोचकों के निशाने पर थे. हालांकि इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन को बल्ला गिराकर जश्न मनाने का यह 'रूट अंदाज' पसंद नहीं आया, लेकिन इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने ट्वीट कर लिखा- शर्ट उतारकर मैदान का चक्कर लगाने के बजाए रूट का बल्ला गिराना अच्छा लगा हो, तो री-ट्वीट कीजिए. साथ ही उन्होंने एंड्र्यू फ्लिंटॉफ की वानखेड़े स्टेडियम शर्ट में लहराने वाली वो तस्वीर शेयर की. दरअसल, इंग्लैंड की टीम फरवरी 2002 में भारत में थी, तब मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए वनडे में भारत को हराने के बाद फ्लिंटॉफ ने मैदान में शर्ट उतार कर लहराई थी. इसके बाद भारत के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने जुलाई 2002 में नेटवेस्ट सीरीज के फाइनल इंग्लैंड को हराने के बाद लॉर्ड्स की बालकनी से अपनी शर्ट लहराई थी.
 

Source : agency